Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Sudhir Srivastava

Others

4  

Sudhir Srivastava

Others

रुह

रुह

1 min
212


रंग रुप से इतर

अजर, अमर, अविनाशी

अविचल, अप्रभावी भाव लिए

मात्र एक भाव, अहसास है रुह।

संवेदना शून्य होती

सिर्फ भाव जगाती

जीवन जगाती,

सुख दुख, पीड़ा, शोक, खुशी, 

मान अपमान, अपने पराये से मुक्त

हर मौसम में समभाव

हर परस्थिति में अप्रभावी है रुह।

कल्पनाओं, परिकल्पनाओं के

गोते लगवाती,

इस काया से उस काया में

विचरती रहती,

अपनी अहमियत का 

अहसास कराती

कभी नजर नहीं आती

हर कोशिश के बाद भी

वर्तमान काया को 

अलविदा कह ही देती,

हर जतन को निष्फल कर

ढेरों सवाल छोड़ जाती,

सिर्फ विमर्श का विषय रह जाती

चित्राभिव्यक्ति मुक्त है रुह।


Rate this content
Log in