Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rashmi Prabha

Others

5.0  

Rashmi Prabha

Others

प्यार करने का एक ज़रूरी रास्ता

प्यार करने का एक ज़रूरी रास्ता

1 min
160


तुम खो जाओ

खो दो अपनी क्षमताएँ

अपनी काबिलियत

उससे पहले एक ख़ामोशी बुनना शुरू करो

और उसे एक दिन डाल लो अपने ऊपर

...

नहाओ

खाओ-पियो

अपनी दिनचर्या के साथ

भरपूर नींद लो

उम्मीदों की

चाहतों की पोटली

उसी आलमीरे में रख दो

जिनसे ये जुडी थीं

बोलो मत

अपने ख्यालों में व्यस्त हो जाओ

अपनी ज़िन्दगी के लिए

अपने को जितना ख़ास बनाया

उस खासियत के लिए

बुनो ख़ामोशी ...

...

जब तक शब्द होते हैं

लोग बहरे होते हैं

बेहतर होगा

उनसे

मूक भाषा में भी

कुछ कहना छोड़ दो

कोशिश करके ही सही

तुम अवाक' होकर

समझने की कोशिश करो

उनके सवाल ...


उस सवाल से पहले

तुम्हें अपनेआप को और मजबूत करना होगा

प्यार करने का एक ज़रूरी रास्ता यह भी है



Rate this content
Log in