Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Archana Kewaliya

Abstract

1.5  

Archana Kewaliya

Abstract

प्रकृति

प्रकृति

1 min
11.4K


देख धरा का नव श्रृंगार,

प्रकृति भी मुस्करा उठी,

देख मनुष्य का आवाहन,

प्रकृति भी खिलखिला उठी ।


नदिया की धारा भी अब,

निर्मल बहती कल कल कल कल,

दूर हुआ उसका मैलापन, 

नहीं बचा अब कोई प्रदूषण ।

उन्मुक्त गगन स्वच्छंद पवन ।


पर्वत भी निर्बाध से,

कर रहे हैं अभिवादन,

जंगल भी आबाद हो,

कर रहे धरा अभिनंदन ।

चिड़िया भी चहचहा कर,

गुंजा रही घर का आंगन,

सागर की लहरें उमड़ घुमड़,

सुना रही संगीत मधुर ।


फूलों की है रंगत निखरी,

पक्षियों की भी सेहत सुधरी,

जानवर भी होकर निडर,

रहे हैं अपना गान,

चांद और सूरज झूम उठे हैं,

कर रहे मानव का गुणगान ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract