Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gajanan Pandey

Abstract

3  

Gajanan Pandey

Abstract

प्रकृति का वरदान

प्रकृति का वरदान

1 min
377


बागों में पक्षियों का चहचहाना

शाखो पर पत्तों का हिलना

मंद- मंद समीर का बहना।

धूप - बारिश व

नींद से जगाती सुबह


सवेरे का सूरज

दूर गगन में उडते पंछी

ये सब ,प्रकृति का वरदान तो है।

जो मन में आशा - विश्वास जगाता है

यह प्रेरणा देता है- कि 'अभी देर न हुई है।


कविता के संबंध में 10 शब्द -


सुबह का सूरज, हवा, धूप,

बारिश-पंछियों की मधुर बोली।

अपने लक्ष्य की ओर बढते पक्षी

जीवन का गतिमान होना।

यह सब प्रकृति का

वरदान व प्रेरक तत्व है कि

अभी देर न हुई है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract