Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neeraj pal

Abstract

4  

Neeraj pal

Abstract

प्रभु की कृपा।

प्रभु की कृपा।

1 min
267


कौन समझ सका, प्रभु की कृपा को।

 जो नित- नित करता सब की भलाई।।


मुझ में भरी अनेकों बुराई, भला बुरा कुछ समझ ना पाई।

करता रहा जो मन ने चाहा, कदम- कदम पर ठोकर है खाई।।


प्रभु ने प्रकाशित किया मन मोरा, सूझ पड़ा तब मार्ग सुखदाई ।

पापों तले दबा जाता था, प्रभु ने कर दी सबकी धुलाई ।।


पता नहीं किस-किस रूप में आए, ना जाने कितनी पीड़ा उठाई।

 फिर भी भला करने के खातिर, गुरु- दरबार में दिया पहुँचाई।। 


 सुन अद्भुत समरथ गुरु वाणी, अंतर्मन की हुई सफाई।

 इस दीन- हीन "नीरज" की गुरु ने, बिन माँगे सब बिगड़ी बनाई।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract