Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abasaheb Mhaske

Drama

2  

Abasaheb Mhaske

Drama

फिर से देश सोने की चिड़िया !

फिर से देश सोने की चिड़िया !

1 min
1.3K


दोस्तो ! मुझे और कुछ नही हैं कहेना ...

बस्स ...अच्छे इन्सान बनके ही रहेना !

चारो तरफ अंधःकार गमो का, तो क्या हुआ ?

कल फिर सचमुच सुरज खुषीयो किरने हैं लानेवाला !


दोस्तो ! हमे और कुछ नही हैं करना ...सिर्फ बनाना हैं मनुज..

विशुद्ध भाव से रंग जाये हम जैसे उंची गगन मे सप्तरंगी इंद्रधनुष्य !

धरम, जाती, प्रांत, भाषा अलग हमारी हैं जरूर ...

आओ सब मिलकर भेद सारे खतम करे, तोडो सारे भरम !


दोस्तो ! हमे ना भगवान बनना हैं, ना बनना हैं, खुदा ...

इन्सान हैं हम इन्सानियत दिखानी हैं बस्स ... सदा !

चलो सब मिलकर यह वादा करे .. एक अच्छे इन्सान बने ....

विश्व्शांती का यह संदेश सारी दुनिया मेरे इन्सानियत गुंजे !


संत -महंतो तो की यह पावन धरती भारतवर्ष हमारा ...

शहीदो के वीरता का इतिहास साक्षी मानकर आगे हैं बढना !

ख्वाहिशें बस्स इतनीशी .. पर सबसे बडा दिल हैं हमारा ...

देर न लगेगी दोस्तो ! बनने फिर से देश सोने कि चिडिया !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama