Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Krishna Bansal

Inspirational

4.5  

Krishna Bansal

Inspirational

मतदाता

मतदाता

1 min
286


जागो, मतदाता जागो।


तुम्हारा वोट 

तुम्हारा संविधानिक 

अधिकार है

सोच समझ कर देना वोट

किसी ऐरे गैरे को 

मत देना वोट

इस अधिकार का 

पूरा करना उपयोग।


जागो, मतदाता जागो।


तुम उम्मीदवारों का 

कर चुनाव 

सिर पर बिठा लेते हो

फिर प्रतीक्षा करते हो

जनमानस का भला करेंगे,

कुछ संवारेंगे, 

बदलाव लाऐंगे

संवरता है क्या

बदलता है क्या

नहीं के बराबर

काम होता है क्या

नहीं के बराबर।

गिने चुने नेताओं को छोड़

प्राय: लग जाते हैं

अपनी तिजोरियां भरने।


जागो, मतदाता जागो।


वोट डालने से पहले सोचो उम्मीदवार 

शिक्षित है या नहीं

पृष्ठभूमि क्या है उसकी

समाज की 

भलाई करने वाला है या नहीं

सोच साकारात्मक है या नहीं

भ्रष्ट तो नहीं

अपराधी तो नहीं।


जागो मतदाता जागो।


चुनाव के बाद सो मत जाना

नेताओं को चुनौती देते रहना

सदैव सतर्क रखना 

सिर पर तलवार लटकाए रखना।

ये चुनाव जीत कर 

राजा नहीं बन जाते 

जन सेवक हैं ये।

ठीक से काम न करें

मनमानी से बाज न आएं

अगले चुनाव में निकाल फैंकें।


जागो मतदाता जागो।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational