Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kalamkaar 51

Abstract

4  

Kalamkaar 51

Abstract

मरने से पहले की आखरी ख्वाहिश

मरने से पहले की आखरी ख्वाहिश

1 min
193


प्रकृति का एक नियम हैं, जाना सबको इस जहाँ से हैं !

छोड़कर अपने सारे सगी सम्बंदित मिलना पांच तत्व मे हैं !

जाना ईश्वर के दरबार मे हैं !

होना जाहा कर्मो का हिसाब हैँ !


मेरे भी बहुत बड़े ख़ाब हैं !

खेलना मुझे अपने देश के लिए फुटबॉल हैं !

अपने खेलसे सबको करना प्रभावित हैं !

करना नाम अपने देश का और

मनवाना देश का लोहा हर देश मे हैं !

करनी मदद उनकी और बनना

उनका सहारा जो बेसहारा हैं !

देना उनको घर हैं जो बेघर हैं !

बनके ख़ुद कुछ और जिनके पास हैं

सामर्थ्य कुछ बनने का उनको सफल बनाना हैं !


अपना कमाया हुआ पैसा अच्छे कामो मे लगाना हैं !

कोई ना रहें भूखा और निर्धन मेरे जहाँ मे 

ऐसा मुझको अपना जहाँ बना हैं !

सबके पास हो घर और गाड़ी और भूखा

नहीं भर पेठ सबको खाना खिलाना हैं !


बच्चे सारे जाये स्कूल,

करें नहीं काम ऐसा भी बनाना हैं मुझे उसूल !

जो चाहूं वो हो ऐसी हैं खुदा से गुजारिश !

और मरने से पहले की मेरी ये हैं आखरी ख्वाहिश !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract