Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nand Kumar

Inspirational

4  

Nand Kumar

Inspirational

मिट्टी

मिट्टी

1 min
344


मिट्टी से हमारा सम्बन्ध है , 

अक्षुण्ण अलौकिक प्यारा ।

मिट्टी में ही जन्म लिया इसी,

से मिला हमें जीने का सहारा ।।


यह मिट्टी नही हमारे मस्तक, 

का सुगन्धित चन्दन है ।

इस मिट्टी को हमारा ह्रदय से , 

शत शत नमन और वन्दन है ।।


इसी से हमे फल फूल अन्न, 

औषधि रूप जीवन मिला है ।

गर्भ से जल धार पाकर इसके , 

हमारा यह जीवन खिला है।।


इस मिट्टी ने हमेशा थोडा सा ,

लेकर भण्डार को भरा है ।

हे पुण्यमयी हिंद की मिट्टी, 

तुमने सदा उपकार ही किया है ।।


जीवन के बाद अन्त में तुम ही, 

अपनी गोद में समा लेती हो ।

मिट्टी और हम अलग नही कभी, 

यही पैगाम दुनिया को देती हो ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational