Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Jëët Kumäwät

Drama

3  

Jëët Kumäwät

Drama

माँ मुझे माफ़ करना

माँ मुझे माफ़ करना

1 min
7.3K


माँ मुझे माफ़ करना,

हमेशा आपको गलत समझा,

आपकी डांट को आपकी मार को,

प्यार की जगह नफरत समझ बैठा,

आज जो कुछ भी हूँ आपकी वजह से हूँ ...


माँ मुझे माफ़ करना,

खुद ना खाकर मुझे खिलाया,

खुद ना सो कर मुझे सुलाया,

आपके इस त्याग और बलिदान का उपकार,

मैं किस तरीके से चुकाऊंगा...


माँ मुझे माफ़ करना,

हमेशा मेरी चिंता रही,

खुद बीमार थे परवाह मेरी रही,

हर तकलीफ हर दर्द को सहा,

मगर किसी से कुछ ना कहा क्यों...


माँ मुझे माफ़ करना,

मैनें भगवान को ना देखा,

पर शायद उन्होनें आपको भेजा,

आपने मुझे बहुत कुछ दिया,

मगर मैनें आपके लिये कुछ ना किया...


माँ मुझे माफ़ करना,

आपने कभी अपनी इच्छा जाहिर ना की,

ना अपने लिए कभी कुछ चाहा,

जो कुछ किया हमारे लिए किया,

भगवान ने आपको इतना प्यारा क्यों बनाया...


माँ मुझे माफ़ करना,

मैनें आपका दिल दुखाया,

एक बार नहीं कई बार रूलाया,

आज उन सब ग‍लतियों के बदले,

दे दो कोई ठोस सज...


माँ मुझे माफ़ करना,

हर बार हर जन्म में,

आपका ही बेटा बनना चाहुंगा,

मगर चाह कर भी यह कर्ज ना चुका पाऊंगा,

अपने आशिर्वाद और छाया में ही रखना हर पहर,

माँ मुझे माफ़ करना...




Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama