Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Kanchan Prabha

Abstract Inspirational

4.5  

Kanchan Prabha

Abstract Inspirational

लेखन मेरे लिये वरदान

लेखन मेरे लिये वरदान

1 min
432


मैं अभिशाप थी इस धरती पर 

जैसे कोई शाप थी इस धरती पर,

भीड़ भरी दुनिया में मैं गुमनाम बन गई थी ।

आज लेखन मेरे लिए वरदान बन गई थी ।


जन्म से ही मुझे छला जा रहा था

चारदीवारी की शोभा कहा जा रहा था,

थी मैं लड़की बस बदनाम बन गई थी ।

आज लेखन मेरे लिए वरदान बन गई थी।


धूमिल सी इस भंवर से निकल कर 

कठिन पत्थरों से निखर कर, 

कलम से ही मेरी पहचान बन गई थी ।

आज लेखन मेरे लिए वरदान बन गई थी ।


दुनिया से लाखों जख्म मिलते रहे

फिर भी होंठों को हरदम सिलते रहे,

दिल के दर्द मेरे लिये मुस्कान बन गई थी ।

आज लेखन मेरे लिए वरदान बन गई थी ।


जमाने के पिंजड़े में फंसती जा रही थी

सोने की समझ कर हंसती जा रही थी,

धीरे-धीरे सबसे अनजान बन गई थी ।

आज लेखन मेरे लिए वरदान बन गई थी ।


ना शोहरत थी ना दौलत थी

गरीबों जैसी ही मेरी हालत थी

शब्दों के हीरों से मैं धनवान बन गई थी 

आज लेखन मेरे लिए वरदान बन गई थी ।


किसी को मुझ पे कोई नाज नहीं था

मेरे माथे कभी भी कोई ताज नहीं था

फिर अक्षरों के किले की सुल्तान बन गई थी ।

आज लेखन मेरे लिए वरदान बन गई थी ।


वक्त गुजरता रहा मैं समझती गई

हर मुद्दों पर मैं लिखती गई

जिन्दगी अब बेहद आसान बन गई थी ।

आज लेखन मेरे लिए वरदान बन गई थी।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract