Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Beena Ajay Mishra

Abstract

4  

Beena Ajay Mishra

Abstract

कोरोना

कोरोना

1 min
268


उत्पाद चीन के महा उत्पाती,

तू घर अपने कब जाएगा ?

बहुत हो चुकी तेरी लीला

कब तक हमें सताएगा ?


तेरी माया में फँस कर हम,

जीवन-रस से हैं दूर हुए

मनुज बना मनुज का शत्रु

भाव विवश और क्रूर हुए।


सड़कें सुनीं, गलियाँ सुनीं,

है कोल-किलोल चीत्कार भी सूना

कक्षा की दीवारें सूनीं

सूना बचपन का कोना-कोना।


है श्वास-श्वास पर तेरा पहरा,

जैसे तू कोई शाप हो ठहरा

है दवा,दुआ में ठनी हुई अब-

हुआ जाता यह संशय गहरा।


है प्रकृति का वरदान तुझे,

ऐसा न समझ न पर्व मना

हम भी जो आज अधीर हुए,

हममें भी था कुछ गर्व तना।


तू भी जाएगा जग से मूर्ख,

तेरा भी होना है अंत

विकराल, विशाल भले है तू,

न समझ स्वयं को अनादि-अनंत।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract