Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Kalamkaar 51

Abstract

4  

Kalamkaar 51

Abstract

कोरोना वॉररीयर

कोरोना वॉररीयर

1 min
212


लड़ते ये कोरोना से हमारे लिए हैं l

जान अपनी जोखिम मे डालते हैँ l

लेते मुसीबत ख़ुद, काम नहीं कोई टालते हैँ l


होके बेफिक्र हम इनकी वजा से जीवन अपना बिताते हैं l

सोते हम ख़ुद चैन से हमारे लिए ये जगकर काम करते जाते हैं l

करते नहीं आराम कभी हर हालातो मे करोना से लड़ते जाते हैं l

सुख सारे छोड़कर अपने वक़्त अपना चिकित्सालय मे बताते हैं l


मरीज़ों के जीवन को बचाने मे लग जाते हैं l

आराम नहीं कभी ये फरमाते हैं l

भगवान का दूसरा नाम डॉक्टर ये कहलाते हैं l

रखते हमारे घरको स्वच्छ हैं, सफाई भी करते जाते हैं l

गंदगी हमारे घरकी ये साफ करते जाते हैं l

कूड़ा सारा उठाकर ये हमारे घरों से

और हमसे लेके ये जाते हैं l

करते स्वच्छ हमारी गली, मोहल्लों को झाड़ू मारकर

सारे कूड़े को साफ करते जाते हैं l


लड़ते हैं ये कोरोना से और महामारी होने से बचाते हैं l

करते हैं नमन इनको ये सब कोरोना वॉररीयर कहलाते हैं l


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract