Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

neeraj bansal

Inspirational

4.2  

neeraj bansal

Inspirational

कोरोना से डरो ना

कोरोना से डरो ना

1 min
256


बांध देगा कोरोना के बस्ते

सबसे हँसकर करो नमस्ते


बाद में मत अकेले में रोना

जरूर अच्छे से हाथों को धोना


किसी और की जान को मत सताओ

मरीज मिले कोई संदिग्ध, ज़रूर बताओ


उनसे मत अपनी मिलाओ राशि

जिसको है सर्दी जुकाम या फिर खाँसी


एक काम तो हर रोज ज़रूर करो

थोड़ा वक्त सूरज के संग रहो


कुछ इन सामानों पर भी करो खर्च

तुलसी, अदरक, लहसुन और काली मिर्च


स्वस्थ सांसों का मालिक सबसे महान है

आपकी प्रतिरोधक क्षमता ही पहला निदान है


कुछ दिन करो हृदय से हरी भजन

ध्यान रहे प्रार्थना में बहुत होता है वजन


स्वस्थ जीवन उसकी रूह में बसता है

जो खुलकर हर दिन हँसता है


अपनी काया को बेवजह चिता मत करो

घबराओ मत, ज्यादा चिंता मत करो


अपने घर को बनाओ कुछ दिन अपना नीड़(घोंसला)

ठहरो मत वहां ज्यादा, जहां हो भीड़


जरूरत की चीजों का मत व्यापार कीजिए

कोरोना से बचने का मुफ्त प्रचार कीजिए


रो रही है मानवता एक दूजे की मदद करो

संभाल कर किसी को ऊंचा अपना कद करो


आज भी नही है, आगे भी नही रहेंगे किसी से कम

बच गये अगर इस बीमारी से, तो भारत होगा नम्बर वन


संभल कर, संभाल कर खुशी के गीत गाओ

बातें लिखवाई सरस्वती मां ने, इन्हें अपनाओ


विकास का हर सागर वहां बहता है

जिस देश में अ 'नीरज' स्वस्थ इंसान रहता है



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational