Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vijay Kumar उपनाम "साखी"

Tragedy

4.5  

Vijay Kumar उपनाम "साखी"

Tragedy

"कोई बीमार न हो"

"कोई बीमार न हो"

1 min
509


दुनिया मे कोई बीमार न हो

दुनिया मे कोई लाचार न हो

रोग चाहे कितना भयंकर हो

अस्पताल का शिकार न हो

आजकल हर जगह दुकानें है

गरीबों को लूट रहे मयखाने है

कोई बीमारी में कर्जदार न हो

दुनिया मे कोई बीमार न हो

बहुत पैसा देने के बावजूद

खत्म हुआ सेवा का वजूद

गरीब तू कभी बीमार न हो

अस्पताल का मेहमान न हो

यूं सरकारी योजनाएं चालू है

गरीब सबको लगता आलू है

गरीब तू अस्पताल दान न हो

दुनिया में कोई बीमार न हो

अस्पताल जाने से अच्छा है

बनकर रह सदा तू बच्चा है

जिससे रोग का निशान न हो

बालपन से दुःख भान न हो

गर प्रकृति से रोग निदान हो

फिर जग मे कोई बीमार न हो

अस्पतालों पे ताले लग जाएंगे

प्रकृति से गर हमारा ईलाज हो.


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy