Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashu Kapoor

Abstract Romance

4  

Ashu Kapoor

Abstract Romance

ख्वाब और जिंदगी

ख्वाब और जिंदगी

1 min
286


कुछ ख्वाब लेकर पोटली में,

टांग कर कांधे पे अपने

 निकली------- जीवन के सफर पर,

 सफर में दुश्वारियां;

 कुछ यूं

 पेश आती रहीं------


 खिसकने लगे----- सपने------

 गिरते गए, निकलकर,

 टूटते गये,

 और

मैं बेखबर सी------ आगे बढ़ती गई-----

खबर जब तक लगी

सपनों के टूटने की,

 कुछ ही सपने शेष थे-------

 झिल मिला रहे थे, जगमगा रहे थे,


दिल की पोटली में

 " जो शेष हैं------ वही विशेष है"-----

साथ ले ------- ये फलसफा

टूटे सपनों की,

किरचियां बीन कर

कुछ नये ख्वाब 

 बुने मैंने

 चाहतों की पोटली में

 सहेज कर,

 चल पड़ी हूं---------

 फिर से------- जिंदगी की

 

 लंबी सड़क पर

 जुगनूओं से

 टिमटिमाते

सितारों से झिलमिलाते

 सपने

साध लेकर

  दूर कहीं दूर

बहुत दूर---


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract