Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Jyoti Khari

Inspirational

4  

Jyoti Khari

Inspirational

जिंदगी

जिंदगी

2 mins
377


आसान हो जाती है जिंदगी

जब सीख लेते हैं दर्द में भी मुस्कुराना

रिश्तो में साजिशों की गहराई है

फिर भी किसी के लिए द्वेष भाव क्या रखना

माफ करना और आगे बढ़ जाना

जिंदगी की कश्ती में सवार हो

तूफान तो हिस्सा है इस जिंदगी का

जरूरी है मुस्कुराते हुए साहिल को पाना

अफर्सुदा होकर भी जीना क्या जीना

समर्पण भाव से जीते रहो ज़िंदगी को

यह तो उसूल है जिंदगी का

गलती करने के बाद में पड़ता है पछताना

जीवन में जो करीब है उसकी अहमियत कहां

एहसास तब होता है

जब बन जाता है वह सिर्फ यादों का नजराना

कभी-कभी कुछ हासिल करने के लिए खोना भी पड़ता है

कभी-कभी अपनों की दगा ही बन जाती है दवाखाना

तकलीफों की भी अपनी एक अलग ही अदा है

निशब्द तकलीफ ए भी बता देती है कौन है अपना कौन है अंजाना

शिकायत क्यों करें किसी से

अपनों को नहीं पड़ता कभी दर्द बताना

जो करीबी था वो ही आज रक्तरंजित जीवन युद्ध में खड़ा है

आसान तो नहीं होता फिर विश्वास कर पाना

अतीत के पन्नों को खोलकर क्या हासिल

क्या जरूरी है अपने वर्तमान को भी अब्तर करते चले जाना

छोटी सी जिंदगी है

अच्छा होगा ना शिकवा गिला भुलाकर एक दूसरे का जीवन में साथ निभाना

जीवन में एक दिन खामोश हो जाएंगे हम सभी

फिर कहां होगा हम सभी का दोबारा मिल पाना

एक ना एक दिन हम सभी को संसार को छोड़कर उसके उफ्क के पार है जाना

रह जाएगा फिर कातिब ज्योति की ज़िंदगी की किताब में अंदाज ये शायराना...!!!! 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational