Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Suresh Kulkarni

Others

3  

Suresh Kulkarni

Others

इंसानियत का इम्तिहान

इंसानियत का इम्तिहान

1 min
12.3K


चलते थे हजारों हाथ

तो चलती थी ये दुनिया

जब था सबका ही साथ

तो चलती थी ये दुनिया !


अब गुमसुम है सब

ईश्वर ईशु और अल्लाह

सुनसान पड़ी है गलियाँ

सुनसान सारा मुहल्ला !


बैठे है अब घरों मे

महामारी को लेकर

साथ है सिर्फ भय का

कितनी न्यारी है ये दुनिया !


मीलों तक कोई नहीं है

बंद है अब सब मीलें

मालिक भी नहीं मज़दूर नहीं

कामकाज बंद है सारा

मिली है बस मुश्किलें !


क्या होगा नहीं पता

गोदाम जब होंगे खाली

खायेंगे नोच नोचकर सब

इक छोटी सी थाली !


कहते है सबर करो

सफर खत्म नहीं होती

इम्तिहान इंसानियत का

जो छोड़ी नहीं जाती !



Rate this content
Log in