Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ray Rakesh

Inspirational

4.3  

Ray Rakesh

Inspirational

ईमानदारी के पदचिन्ह ।

ईमानदारी के पदचिन्ह ।

1 min
251


नीयत से नियति बन जाएगी हमारी ।

फ़ितरत की ठेस से ही निकलेगी चिंगारी ।।

खुद में लगाव से ही बिगड़ी ये होशियारी ।

अब छोड कर ये लालच कर ले तू ईमानदारी ।।

अब छोड़ कर ये लालच कर ले तू ईमानदारी ।।


सम्मान के पथ पर हमेशा बढते रहना ।

ईमान के पैरों पर जतन कर अडिग रहना।।

ले जाएगा न कोई तेरी फ़ितरत का करम।

दूसरा निकल जएगा तुझसे आगे, है भरम ।।

दूसरा निकल जएगा तुझसे आगे, है भरम ।।


नेकी से सींचे हम अगर ये दुनिया सारी ।

मिल जएगा ऐ तुझको कीमत भी प्यारी ।।

लग जाएगा शिखर पर अपने नीयत का निशान ।

पड़ेगा उम्मीदों का सफर में ये इंसान ।।

नीयत से नियति बन जाएगी हमारी ।

अब छोड़ कर ये लालच कर ले तू ईमानदारी ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational