Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dhan Pati Singh Kushwaha

Inspirational

4  

Dhan Pati Singh Kushwaha

Inspirational

हो गये पचहत्तर साल

हो गये पचहत्तर साल

1 min
400


भारत को आजाद हुए,

हो गये पचहत्तर साल।

जैसा अच्छा हो जाना था,

हो न सका वह हाल।


जनता को जमकर गया लूटा,

मिले थे जिनको कुछ अधिकार।

निभाई गई न जिम्मेदारी और,

किया गया हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार।


निर्बल- निर्धन को मदद के नाम पर,

करदाताओं का गया बहाया पैसा।

उन तक नहीं पहुंच वह पाया ,

बिचौलियों ने खाया जिसने पाया जैसा।


पारदर्शिता है हर तंत्र में जरूरी,

संग-संग जन जागरूकता का सवाल।

पारदर्शिता संग जन जागरण जरूरी,

तब ही सुधर सकेगा देश का बिगड़ा हाल।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational