Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

निशान्त "स्नेहाकांक्षी"

Tragedy

4.7  

निशान्त "स्नेहाकांक्षी"

Tragedy

हम योद्धा कोरोना के

हम योद्धा कोरोना के

1 min
440


तुमने जो ये कोहराम मचाया 

सम्पूर्ण जगत में जो भूचाल है लाया 


माना कोरोना , जगत ये त्रस्त है तुमसे 

सम्पूर्ण विश्व अस्त व्यस्त है तुमसे ,


पर सृष्टि ने दिए हैं जाने ऐसे कितने इम्तिहान

हर बार है सूरज लेकर आया नया विहान 


हम हौसले पस्त यूँ न होने देंगे ,

संक्रमण से अब और त्रस्त न होने देंगे 


धरती पर मानव ने किया चुनाव 

मास्क सेनेटाइज़र से करेंगे बचाव 


अब और न होगी जन धन की हानि ,

संपूर्ण सृष्टि ने है अब लड़ने की ठानी ,


विश्व करेगा सामाजिक दूरी का पालन 

हम योद्धा कोरोना के करेंगे मास्क भी धारण 


ये प्रतिकूल अँधेरा भी छँट जायेगा 

आत्मविश्वास से जग , जंग ये जीत जायेगा  


सदा रहा ना किसी दुरात्मा का साया 

कोरोना का विनाश निकट है आया !


बस यही भाव अब लाना है 

कोरोना को जड़ से मिटाना है


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy