Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nand Kumar

Inspirational

4  

Nand Kumar

Inspirational

हिन्दी

हिन्दी

1 min
333


हम हिन्दी भाषा भी हिन्दी, 

हिन्द देश के हम बासी ।

अपनी भाषा परम मनोहर, 

वर्ण शब्द है सुखरासी ।।


मन के भावों को प्रगटाती, 

जीवन से तम दूर भगाती ।

सहज मनोहर रसमय बन, 

अपनों में अपनत्व बढ़ाती ॥


संस्कृत की पुत्री है हिंदी,  

व्यापक रूप निराला । 

जैसा कहो लिखो वैसा ही, 

भेद ना कुछ होने बाला ।।


मां के जैसी हिन्दी भाषा, 

हमको है अति प्यारी ।

मां बोला जिस भाषा में, 

थी वह भी हिन्दी प्यारी ।।


सबसे बढ़कर अपनेपन का, 

भाव सदा ही है हर्षाता । 

अपनी भाषा हो उन्नत जब, 

तभी सफल हो हर नाता ।।



Rate this content
Log in