Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Preeti Rathore

Inspirational

4  

Preeti Rathore

Inspirational

गलती

गलती

1 min
200


गलती के लिए किसी को दोषी ठहराने से पहले

उस पर आरोप प्रत्यारोप करने से पहले

गर उसके गलती करने की वजह को ढूंढा जाए

अतीत मे जाकर उसके गलत होने की वजह को खोजा जाए

तो कोई भी व्यक्ति गलती के लिए दोषी नही पाया जाएगा

उसके गलत होने की वजह उसकी परिस्थितायो को माना जाएगा

भला कौन इंसान पैदा होते ही चोर बनना चाहेगा

कौन आंतकवादी बनकर बेकसूरो की जान लेना चाहेगा

यह तो परिस्थितियां ही है जो किसी को चोर तो किसी को सिपाही बनाती है

 पर यह दुनिया भला कहा परिस्थितियो को जानना चाहती है

यह तो बस समाज की कचहरी मे उसे दोषी करार करके खुद को न्यायमुर्ती मानती है

गलती के पीछे छिपे परिस्थितियो के दोष को यह देखना ही नही चाहती है

मजबूरी मे व्यक्ति गलती करता है और सही मार्गदर्शन का अभाव उस गलती को उसकी गलती करने की लत बनाता है

गर जो देखा जाए किसी के गलत होने की वजह तो भला कौन गलत कर पाता है

क्यो न किसी के गलत होने की वजह को खोजा जाए

उसे कोई समझाए की इस गलती को न दोहराया जाए

तो शायद ही कोई गलती कर पाए...।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational