Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Others

4.8  

राहुल द्विवेदी 'स्मित'

Others

गीतिका

गीतिका

1 min
712


शुद्ध पावन सुगर्भित विधा गीतिका ।

भाव श्रंगार पूरित विधा गीतिका ।।


गीतिका छंद छन्दों का' गलहार है ;

तो है कुण्डल सुमंडित विधा गीतिका ।


मापनी और छंदों का बाना पहन ;

भाव श्रृंगार पूरित विधा गीतिका ।


एक मुखड़े में' दुनिया समेटे हुए ;

पैंग भरती विभूषित विधा गीतिका ।


दूर मनका तलक लोकती सुन्दरी ;

भाव आसन विराजित विधा गीतिका ।


चेतना सुप्त जीवन में भरती हुई ;

मापनी लय सुसज्जित विधा गीतिका ।


प्रीत के पाग में पग चुके राग सी ;

मन में छोरों में मुखरित विधा गीतिका ।


गुदगुदाती रुलाती व बहलाती' भी ;

माँ की' ममता से' पूरित विधा गीतिका ।


नव दिशा की नई वाहिका आ गयी ;

कर रही जग को' सूचित विधा गीतिका ।


हो गया छंद संसार 'स्मित' जब दिखी ;

संस्कारों सी' पूजित विधा गीतिका । 



Rate this content
Log in