Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kishan Negi

Abstract

4.5  

Kishan Negi

Abstract

धुआँ-धुआँ

धुआँ-धुआँ

1 min
24.7K


साँसों में ये कैसी घुटन 

आँखों में है कैसी चुभन 

क्या हुआ मेरे शहर को 

जिधर देखो बस धुआं-धुआं


कितनी धवल चांदनी रातें 

चाँद से करते मन की बातें 

कितना भोला था बचपन 

आज जवानी है धुआं-धुआं


मानव मानव में है दंगल

उगे हैं कंक्रीट के जंगल 

प्यासी धरती सूखे दरख़्त 

उठता है बस धुआं-धुआं


जंगल काटे हो गए सयाने 

खोल दिए कल कारखाने 

जहर ने जकड़ा है हवा को 

बचा है तो बस धुआं-धुआं


हर ज़िन्दगी यहाँ है बीमार 

खड़ी है प्रदुषण की दीवार 

भौतिक सुख की चाहत में 

जिंदगी बन गई धुआं-धुआं


कब सुबह कब हुई शाम

सुकून को लगा है विराम 

हिमशिखर दर्शन देता नहीं 

उसके आँगन में धुआं-धुआं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract