Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sarita Saini

Tragedy

3  

Sarita Saini

Tragedy

दहेज

दहेज

1 min
233


जबसे आया दानव दहेज

का इस समाज में ,

बिक-सा गया है हर लड़की

का पिता कल आज में।

हर लड़के वाले धन का

करते ज्यादा मांग हैं ,

जिससे लड़की वाले

अक्सर हो जाते परेशान हैं ।।


हर लड़की इस धरती

पर बनी हुई एक भार है ,

उसके प्रति कम होता जा

रहा सभी का प्यार है।

कैसे करे हाथ पीले

धन नहीं है पिता के पास में ,

बिक-सा गया है हर लड़की

का पिता कल आज में ।


मार न डालें लड़की को

ये सोचकर वो डरतें हैं ,

मजबूर होकर वो उनकी

मांग पूरी करतें हैं ।।

पता है सभी को दहेज लेना

देना दोनों ही अपराध है ,

लेकिन इस कानून को

करता कौन स्वीकार है ।


सोचकर ब्याह की बात को

नींद नहीं आती है पिता को

रात में ,

बिक-सा गया है हर लड़की

का पिता कल आज में ।।



Rate this content
Log in