Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

देश भक्ति गीत- प्यारा तिरंगा

देश भक्ति गीत- प्यारा तिरंगा

1 min
265


रहे जान से भी प्यारा तिरंगा हमारा है ।

शहीदो खून से सींचा इसे सवारा है ।

झुकने ना देंगे लहर रुकने ना देंगे ।

पर्वतो शिरमोर हिमालय हमारा है ।

चरण पखारता सागर गरजता है ।

योगो युगो बहती गंगा नाम प्यारा है ।  

महाराणा लक्ष्मी रवानी शान कहानी है ।

आबरू वतन जंगल जीवन गुजारा है ।

गर्व हमे हम भारत के है लाल ।

हो पैदा वतन के वास्ते हम दुबारा है ।

चाल दुश्मनों अब चलती नही ।

दिया जवाब मुकम्मल हिन्द बहारा है ।

हो मजहब कोई सब भाई समझते है ।

पड़ी जरूरत वतन सबको पुकारा है ।

मिली आजादी लाखो कुर्बानियों सिला ।

रहे कायम यही स्वर्ग शहिदों इसारा है ।

आए चाहे कितनी आंधिया ओ तूफान ।

हम डिगे नहीं वतन परस्ती सहारा है ।

मांग लेगा जान वतन जब भी हमारी ।

रख हथेली गरदन खुद ही पसारा है ।

यूं ही चलती रहे जस्ने आजादी सदा ।

आंच आये माँ भारती नहीं हमको गवारा हैं ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational