Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Mamta Singh Devaa

Inspirational

4  

Mamta Singh Devaa

Inspirational

भ्रम और सच्चाई

भ्रम और सच्चाई

1 min
305


घर बार धन से भरे रहें 

इसलिए धन वाले पौधों को धन देकर

आदान-प्रदान किया जाता है,

और उस पौधे को सुंदर बर्तन में 

भ्रम में बड़े जतन से सजाकर 

ड्राइंगरुम में रखा जाता है,


प्रकृति ने हमको अपनी कोख से

फलदार वृक्षों का अपार 

इतना सुंदर वरदान दिया है

अपनी क्षमता से ज़्यादा देकर

हम सब पर इसने 

बहुत बड़ा उपकार किया है,


इसके बेशकीमती उपहार का

सही प्रयोग के ज़रिए 

जी भरकर उपयोग करो

फलदार वृक्षों के धन से

जी भर भरकर तुम

सच्चाई में जितनी चाहे बाल्टी भरो ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational