Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Laxmi Yadav

Others

4  

Laxmi Yadav

Others

बचपन

बचपन

1 min
189



पल्लव पर रजनीजल की बूंद है बचपन, 

गुलमोहर पुष्प की लालिमा है बचपन, 

अमलतास कुमुद् सा सुनहरा है बचपन, 

सीप मे संजोइ मोती सा है बचपन। 


जल की बहती चंचलता है बचपन, 

झरने की झरति निर्झरता है बचपन, 

नील गगन मे उन्मुक्त बादल है बचपन, 

मखमल सा मुलायम पश्मीना है बचपन। 


मैया की रेशमी आँचल की छाँव है बचपन, 

बाबुल की गिली मिट्टी का आंगन है बचपन, 

भैया की उंगली का सहारा है बचपन, 

घर की दीवारों मे सिमटी यादें है बचपन। 


बिदा बेटी हो जाती पर रह जाता है बस बचपन, 

यौवन भी जिसे तरसता वो है बचपन, 

जीवन की विसंगतियों मे अमृत धार है बचपन, 

जीवन की सन्झा बेला मे स्वर्ण पोटली है बचपन।। 



Rate this content
Log in