Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

निशान्त "स्नेहाकांक्षी"

Children

4.7  

निशान्त "स्नेहाकांक्षी"

Children

बचपन के वो खेल निराले !

बचपन के वो खेल निराले !

1 min
500


गिल्ली डंडा, राजा रानी

छुपन छुपायी, पहाड़ पानी

बचपन के खेलों की बात निराली, 

हरपल ताजा यादों की कहानी ! 


वो छोटी गुल्ली से गुच्ची बनाना, 

फिर डंडे से टाँड लगाना, 

बिन खरचे का खेल निराला, 

भूली बिसरी यादों का जाला ! 


वो जंजीर बनाकर हाथों की चेन, 

बिजनेस में कागज के नोटों की लेन देन, 

वो काग़ज़ की कश्ती की मस्त सवारी, 

जीवन की ख़ुशियों की गाड़ी ! 


वो खेल खेल में नोंक झोंक, 

फिर मम्मी पापा की रोक टोक, 

जिसका बैट वो पहले खेलेगा, 

बात बात पर धौंस जमेगा ! 


बचपन के खेलों की मनोरंजन दुनिया, 

अब ना समझेगी मोबाइल गेम की दुनिया ! 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Children