Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mamta Singh Devaa

Inspirational

4  

Mamta Singh Devaa

Inspirational

बच्चे तो आखिर बच्चे हैं

बच्चे तो आखिर बच्चे हैं

1 min
369



बच्चे तो आखिर बच्चे हैं

जब देखो तब आपस में

बात-बात पर मुंह फुलाते हैं ,


ये अपरिपक्व होते हैं

अपनी नासमझी में ये

रह रहकर ऐसा करते हैं ,


इनको समझाना बड़ा काम है

इनकी समस्याओं का समाधान

बहुत है ख़ास नही आम है ,


इनकी हर बात को मज़ाक नही समझना है

बात की तह में जाकर उसका सार

हमको इनको प्यार से कहना है ,


ये मिट्टी के लोदे होते हैं

बड़े प्यार से इनको सहलाकर

अच्छे विचार गढ़ने होते हैं ,


इन्हें दुलार कर जब हम कहते हैं

हमारी सारी बातें ये

बहुत आसानी से समझते हैं ,


जब ये बात समझ जाते हैं

फिर ये पल भर में देखिए

झट से कैसे मुस्कराते हैं ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational