Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pratishtha Mishra

Inspirational

3.4  

Pratishtha Mishra

Inspirational

अवसर तलाश कर ले.....

अवसर तलाश कर ले.....

1 min
340


कैसी भी हो परिस्थिति अवसर तलाश कर ले

गर राह हो अंधेरी जुगनू तलाश कर ले

भटके बहुत श्री राम भी सीता को खोजने में

पर पार करके सागर लौटे वो सिय को लेके

मन के जलधि में अपने संधान लक्ष्य कर ले

कैसी भी हो परिस्थिति अवसर तलाश कर

नियति को सब कुछ मान कर बैठा रहा ऐसे ही तू

पछताएगा फिर एक दिन ये भूल कर बैठा था क्यों

कृष्ण सा सदा ही अपनों का साथ होगा

पर युद्ध तेरा ही है तुझको ही लड़ना होगा

आज तू स्वयं में अर्जुन तलाश कर ले

कैसी भी हो परिस्थिति अवसर तलाश कर ले

काल के आगे भले ही आज मानव झुक गया

सपने देखे थे जो उसने बुलबुले सा बह गया

मन की पुलक को अपने प्रस्तर कठिन सा कर ले

इस हार को तू अपनी बस जीत में बदल ले

आज तू स्वयं में जीने की चाह भर ले

कैसी भी परिस्थिति अवसर तलाश कर ले।


   


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational