Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Namita Gupta

Action Inspirational

4.2  

Namita Gupta

Action Inspirational

अस्तित्व की पहचान

अस्तित्व की पहचान

1 min
317


चाहती हूं सिर्फ तुमसे

ना, वेदना निस्सार हो

त्याग और समर्पणों का

सदा ही आभार हो !_

बदली नहीं अब तक फिजाएं

 ना, परिवर्तित हुई है भावना।

नये-नये प्रतिबिंब गढ लो

डटकर करो तुम सामना।

पेड़, पौधे, पर्वत ,कानन ,लताएं

खुद को बदल रही है !!

अस्तित्व है जीवित अगर

खुद का नया आकार हो।


कोई नहीं देगा तुम्हें ,

हक मांगती विस्तार को ?

वर्जनाएं तोड़कर

एक नये आकाश को,

देह से भी परे हो

स्वीकार् करो परिवर्तन को,

अपना नवल प्रसार हो !


निज की निजता को सहेज

पहचान नया प्रभार हो !

झुमकर कहती घटाएं

गीत सरिता का सुनो।


ऋतुएं बदली, प्रकृति बदले

सुप्त चेतना की पुकार

जब खुद को खुद से ही गुनो।

कोई कृष्ण नहीं आएगा

 राह स्वयं की खुद चुनो।


यह सभी संभव तभी है

जब खुद को खुद से प्यार हो !


Rate this content
Log in