Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Lakshman Jha "Parimal"

Inspirational

4  

Dr Lakshman Jha "Parimal"

Inspirational

“ अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा”

“ अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा”

1 min
333



कहते हैं कि सब ,

कुछ बदल गया है !

वो बातें अब न रहीं ,

जमाना आगे निकाल गया है !!

सोच भी बदली ,

लिबास भी बदला !

फ़ितरत बदल गयी

भूगोल भी बदल गया !!

हम जहाँ एक दूसरे ,

को जानते थे !

आत्मीयता का बोध ,

को पहचानते थे !!

वहाँ अब दूरियाँ ,

की दीवार बढ़ने लगी !

रिस्ते महज़ कहते हैं ,

खाइयाँ बड़ी बनने लगी !!

पहचान कर सदा ,

हम अनजान बनते हैं !

दो बोल मीठे हम ,

कभी नहीं बोलते हैं !!

भाषा की मर्यादा श्रेष्ठ ,

शीर्ष पर रहकर भूल गए !

संसद के पवित्र मंदिर को ,

शर्मसार सारे कर गए !!

पर यह कहने की बात है ,

अभी भी कुछ नहीं बदला !

जरा सी सोचने की है हमें ,

अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational