Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

achla Nagar

Inspirational

4  

achla Nagar

Inspirational

आशा का अंकुर

आशा का अंकुर

1 min
345


बस एक आशा की किरण जब मिल जाती है,

तो हम ज्ञान के सरोवर में गोते लगाते हैं।

इस छोटी सी जिंदगी में एक छोटी सी आशा, 

जब हमसफर बन जाती है।

तो एक चाहत का जन्म होता है। 


जब जीवन में आपको कोई रास्ता न दिखाई दे  

और आपको थोड़ी सी आशा की आवश्यकता हो

तो अपने भीतर गहराई से देखें, 

और आपको सामना करने का रास्ता मिल जाएगा।


जब जीवन में आपको कोई रास्ता न दिखाई दे

और आपको थोड़ा प्यार चाहिए,

तो उस व्यक्ति के पास जाओ, जो सबसे करीब हैं। 


आज जब मैंने 'आशा' का आलिंगन किया,

तो रोम रोम मेरा पुलकित हुआ। 

मानो चारों तरफ टिमटिमाते हुए जुगनू चमकने लगे, 

आशा एक ऐसा खजाना है जिससे सारा जीवन बदल सकता है। 

आज मैंने ख्वाब देखा तो मुझे ऐसा लगा, 

कि चारों तरफ लाखों  दीप टिमटिमा रहे है। 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational