Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajesh Singh

Abstract

3  

Rajesh Singh

Abstract

आईना

आईना

1 min
188



ये आईना खामोश होकर भी,

बहुत कुछ कह जाते हैं

ये आईना ही तो हमे संवारते हैं।

बिन बोले ही सारी दास्तान कह जाते है।

यह आईना हमें सच्चाई से रूबरू कराते हैं,

सही और गलत के बीच फर्क बतलाते हैं।

ये आईना ही हमारे चेहरे की प्रतिबिंब होते है,

जो हमे खुद से अवगत कराते है।

ये आईना कभी हमसे झूठ नहीं बोलते ,

ये आईना हमसे सब सच सच कहते है।

ये आईना धोखा नही देते है, 

ये आईना ही हमसे बाते करते है,

ये आईना खुद से बेखबर है,

और खुद मेरी खबर ये बताए,

ये आईना खुद में छुपा एक शहर है।

जो हमे हर रोज नए शहर ये दिखाए,

ये आईना खुद में रहस्य है,

बहुत राज है ये छिपाए।

ये आईना बहुत ही गजब है,

हम इससे ना झूठ बोल पाते

ये आईना रोज सबेरे शाम, 

हमे खुद से रूबरू जो कराए ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract