Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Rohit Verma

Abstract others inspirational tragedy

5.0  

Rohit Verma

Abstract others inspirational tragedy

आदमी होना आसान नहीं

आदमी होना आसान नहीं

1 min
430


"आदमी होना आसान बात नहीं"

"कुछ ज़िम्मेदारी का बोझ

उठा कर चलना पड़ता है"

"खुद चलने के साथ-साथ

सबको साथ लेकर चलना पड़ता है"

"आदमी होना आसान बात नहीं"

"उनकी सोच कोई नहीं समझ सकता वह केवल खामोशी से चलता है"

"आदमी होना आसान बात नहीं"

"वो भी बदनामी से डरता है

क्योंकि उसके अन्दर भी डर बसता है"

"आदमी होना आसान बात नहीं"

"वह अपने घर का मुखिया होता है"

वह अपने कर्तव्य के अनुसार पालन करता है"

"आदमी होना आसान बात नहीं"

"क्योंकि उसके अन्दर भी एक इंसान बसता है वह ही आगे जाकर अपने मां- बाप का सहारा बनता है"


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract